Tuesday, January 31, 2012

उत्तर प्रदेश मे भाकपा के प्रति जन-उत्साह

कल  एक वरिष्ठ पत्रकार को साक्षात्कार देते हुये उत्तर-प्रदेश भाकपा के वरिष्ठ नेता कामरेड अरविंद राज स्वरूप ने बताया कि,इस बार के चुनावों मे हमारी पार्टी के प्रति जनता का अनुकूल रुझान मिल रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश सचिव कामरेड डॉ गिरीश और वरिष्ठ नेता कामरेड अशोक मिश्रा और केंद्रीय नेता गण कामरेड अतुल अंनजान एवं कामरेड अमरजीत कौर पूर्वाञ्चल के दौरे पर हैं। जहां-जहां उनकी जन-सभाएं हुई हैं जनता का भाकपा के प्रति सकारात्मक रुझान देखने को मिला है। यों तो सभी भाकपा प्रत्याशी काफी मजबूती से गंभीरता पूर्वक चुनाव मैदान मे हैं किन्तु फिर भी पूर्व विधायक गण -कामरेड इम्तियाज़ और कामरेड राजेन्द्र यादव की की स्थिति  प्रथम चरण के मतदान वाले क्षेत्रों मे काफी सुदृढ़ चल रही है। उन्होने खुद के बारे मे बताया कि कल ही कानपुर  के किदवई नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी के संबंध मे प्रेस कान्फरेंस करके लौटे हैं। सभी स्थानीय समाचार पत्रों-दैनिक जागरण,जन संदेश टाईम्स आदि ने पार्टी को पर्याप्त महत्व दिया है और स्थानीय चैनलों ने टी वी पर प्रमुखता से भाकपा के समाचारों को दिखाया है। वहाँ प्रत्याशी के बारे मे उन्होने बताया कि युवा प्रत्याशी से जब पत्रकारों ने पूछा कि उनकी टक्कर किस दल से है तो हमारे प्रत्याशी ने जवाब दिया कि सभी विरोधी प्रत्याशियों की टक्कर उनसे ही है। पत्रकारों पर उनके आत्म विश्वास का सकारात्मक प्रभाव पड़ा और सभी ने उन्हें महत्व दिया। 

लखनऊ मे भाकपा की स्थिति 

आज लखनऊ की मलीहाबाद (सु ) सीट के भाकपा उम्मीदवार कामरेड महेंद्र रावत ने बाकायदा अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। जिला मंत्री कामरेड मो .ख़ालिक़ के नेतृत्व मे पार्टी साथियों के साथ युवा एवं कर्मठ प्रत्याशी करेड महेंद्र रावत पार्टी कार्यालय ,क़ैसर बाग से एक जत्थे के रूप मे कलेक्टरी स्थित निर्वाचन कार्यालय मे दोपहर पहुंचे और समस्त औपचारिकताए पूरी करने के बाद नामांकन भर दिया। बेनीगंज विधानसभा क्षेत्र से 2002 मे पार्टी प्रत्याशी रही कामरेड सुमन रावत की मौजूदगी विशेष उल्लेखनीय है।  कामरेड मो .अक्रम और कामरेड परमानंद दिवेदी के साथ कामरेड विजय माथुर भी प्रत्याशी के साथ थे।

इससे पूर्व कल दिनांक 29 जनवरी 2012 को मलीहाबाद,और क्षेत्र के कई गावों मे पार्टी की एक टीम ने दिन भर दौरा करके मतदाताओं से घर-घर जाकर संपर्क किया। कामरेड महेंद्र रावत ने जन-समस्याओं को सुना और उनके समाधान करने हेतु निजी प्रयास करने का आश्वासन दिया। कई ग्राम प्रधानों ने भी पार्टी प्रत्याशी का ठोस समर्थन करने का आश्वासन दिया। कामरेड महेंद्र रावत ने मलीहाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने के बाद कार्य सूची जारी करके निदान करने का वादा किया है। घोषणा सूची संलग्न है।

इस टीम मे पार्टी प्रत्याशी के साथ कामरेड अक्रम,कामरेड विजय माथुर ,गुड्डू,अशोक,रामनाथ,श्रीमती सर्वेश और श्रीमती मीता रावत भी थे। जनता के रुझान से लगता है कि भ्रष्टाचार से ऊबी हुई जनता इस बार भ्रष्टाचार मुक्त पार्टी-भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को विजयी बनाने के पक्ष मे है। 



No comments: